टीएनपी डेस्क(TNP DESK): आमिर खान एक बार फिर विवादों में फंस गए हैं. अपनी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की रिलीज के दौरान भारी ट्रोल का सामना करने के बाद, आमिर अब अपने नए AD को लेकर विवादों में घिर गए हैं. इस नए विज्ञापन से सोशल मीडिया यूजर्स को परेशान कर दिया है और यूजर अपनी भड़ास आमिर पर निकाल रहे हैं.
दरअसल, आमिर खान और कियारा आडवाणी के एक टेलीविजन विज्ञापन पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है. विज्ञापन में दोनों को एक नवविवाहित जोड़े के रूप में दिखाया गया है, जो परंपराओं को बदलने की कोशिश करते हैं. शादी के बाद आमिर खान कियारा के बीमार पिता की देखभाल के लिए दुल्हन कियारा के घर जाते हैं. परंपराओं का यह परिवर्तन, एक अग्रणी बैंक के विज्ञापन के साथ बैंकिंग परंपराओं में बदलाव पर सवाल खड़ा करता है.
हिन्दू धर्म की परंपराओं को आहत करने का आरोप
हालांकि, यह विज्ञापन सोशल मीडिया यूजर्स को पसंद नहीं आया, जो इस ओर इशारा करने लगे कि आमिर 'हिंदू' धर्म की परंपराओं और मान्यताओं को बदलने की कोशिश कर रहे हैं. एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा, "इस तरह के विज्ञापनों के लिए केवल हिंदू धर्म को ही क्यों चुना जाता है, और क्या विज्ञापन निर्माता में निकाह को देखते हुए ऐसे विज्ञापन बनाने की हिम्मत हैं" एक अन्य यूजर ने लिखा, "पिछले साल सिएट के विज्ञापन में हिंदुओं को दीपावली के लिए मुफ्त सलाह देने और 'पूजा करने से मलेरिया होता है' कहने के बाद अब आमिर खान एयू बैंक के विज्ञापन में हिंदू परंपराओं का मजाक उड़ाते हैं... क्या वह कभी 'सर तन से जुदा' या नमाज पर टिप्पणी करेंगे.
'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने भी की खिंचाई
'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने भी विज्ञापन की खिंचाई की और लिखा, "मैं यह समझने में असफल रहा कि बैंक कब से सामाजिक और धार्मिक परंपराओं को बदलने के लिए जिम्मेदार हो गए हैं? मुझे लगता है कि @aubankindia को भ्रष्ट बैंकिंग सिस्टम को बदलकर सक्रियता दिखानी चाहिए. ऐसी बकवास करते हैं फिर कहते हैं हिंदू ट्रोल कर रहे हैं. बेवकूफ.”
यह पहली बार नहीं है जब आमिर खान के प्रोजेक्ट ने उन्हें विवादों में फंसाया है. अपनी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की रिलीज के दौरान, आमिर को ट्विटर पर बॉयकाट कॉल और ट्रेंड्स का सामना करना पड़ा, लोगों ने सिनेमाघरों में उनकी फिल्मों को देखने से इंकार कर दिया था.
Recent Comments